शतदलरेडियो की कमाई

कृष्णावेणी सब्बिनेनी मेरी सहकर्मी हैं, तेलुगूभाषी हैं, हैदराबाद में रहती हैं। उन्होंने आज बताया कि शतदल #शतदलरेडियो के अपडेट्स से प्रेरणा पाकर उन्होंने #spotifypodcast पर अपनी बेटी से बात चीत को बतौर #podcast Record करना शुरू किया, #TweenieTeensAndMom यह तेलुगु अंग्रेज़ी मिश्रित podcast है। हम मान भी रहे हैं कि #GoingRegional is the next big thing.

उन्होंने मुझसे कहा
“Thanks dear. You are definitely an inspiration to pursue our passions. If I haven’t seen your status I wouldn’t have started this any time soon”

इसे आत्मश्लाघा न समझें। यह #शदतल की कमाई है। आज कृष्णावेणी के poscast ने मुझे नये उत्साह से भर दिया।

एक माँ अपनी बेटी को भारतीय सभ्यता और संस्कृति के बारे में बताते हुए podcast बनाने लगी है, उसे और लोग भी सुनेंगे, उससे कुछ और प्रेरित होंगे, कुछ रचनात्मक करने के लिए हर कोई थोड़ा और आगे बढ़ेगा कोई विकिपीडिया पढ़ेगा कोई अख़बार पढ़ेगा तय करेगा कि बोलना क्या है, लिखना क्या है ऐसे ही बदलाव आता है।

अजीब है न इतना आदर्शवादी होना जैसे कोई ढकोसला कर रही हूँ, पर जो चीजें ध्वस्त होती हैं समय उनको खींच खींच दोबारा लाता है। हो सकता है अनुशासन और आदर्शवाद ही इस समय की मांग हो।

ये जवाब है हर उस व्यक्ति के लिए जो सोच बैठा है कि मेरे होने से दुनिया में क्या फर्क पड़ता है।

बहुत फ़र्क पड़ता है। हम ऊर्जा पिंड हैं। सूरज का एक टुकड़ा चमकने से होता रौशन हमसे जहाँ सारा और हो सताए जाते हैं तो सीने में गड़ जाते हैं उजड़ जाता है गुलिस्तां सारा। हम में से हर किसी में बहुत बात है, हम एक ही हैं जुड़वां भी जुदा होते हैं एक दूसरे से। एक फूल किसी कोने में उगा , खिला , हँसा जवां हुआ, जिया किसने देखा, सूरज ने देखा, चाँद ने देखा, तारों ने देखा, आसमान ने देखा।

Click Link  It's a telugu podcast.